JOYOUS NEWS

खुशखबरी : उत्तर प्रदेश के संस्कृत विद्यालयों में होंगी 824 नियुक्तियां

खुशखबरी : उत्तर प्रदेश के संस्कृत विद्यालयों में होंगी 824 नियुक्तियां

उत्तर प्रदेश सरकार, संस्कृत विद्यालयों में पांच साल बाद फिर से मंडलीय स्तर पर प्रधानाध्यापक व शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इससे पहले संस्कृत विद्यालयों में शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों के नियुक्ति के लिए कोई नियम नहीं थे, इसकी वजह से विद्यालयों प्रबंधन अपने हिसाब से नियुक्ति करता था।

खुशखबरी : उत्तर प्रदेश के संस्कृत विद्यालयों में होंगी 824 नियुक्तियां

Source

प्रदेश के संस्कृत विद्यालयों में प्रधानाचार्य के 524 व शिक्षकों के 2168 पद हैं और उनमें से अब प्रधानाध्यापक के 176 व शिक्षक के 648 पदों के लिए नियुक्तियां होंगी जो 13 मंडलों के लिए की जायेंगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, शासन का आदेश जारी होने के बाद नियुक्तियां शुरू कर दी जाएगी।

नियमावली के अनुसार वर्ष 2011 में आजमगढ़, फैजाबाद, देवीपाटन, गोरखपुर व बस्ती इन पाँच मंडलों में ही प्रधानाचार्य व शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया हो पाई थी और इसके अलावा 13 मंडलों में प्रधानाचार्य व शिक्षकों में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी थी।

इस वजह से राज्य सरकार संस्कृत विद्यालयों में खाली पड़े 13 मंडलों में प्रधानाचार्य के 176 व शिक्षकों के 648 पदों पर नियुक्ति जल्द ही शुरू करना चाहती है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.com


Comments

comments

More in JOYOUS NEWS

All Rights Reserved © One World News

Archives

SiteMap

Copyright © 2016 ONE WORLD NEWS